The Other News

Saturday
Nov 18th 2017
Text size
  • Increase font size
  • Default font size
  • Decrease font size
Home Business News वेल्स फार्गो ने जम्मू और कश्मीर में बाढ़ राहत प्रयासों के लिए एक लाख डॉलर दान दिया

वेल्स फार्गो ने जम्मू और कश्मीर में बाढ़ राहत प्रयासों के लिए एक लाख डॉलर दान दिया

E-mail Print PDF

Logo Wells Fargoकंपनी ने 31 अक्तूबर 2014 तक भारत भेजे जाने वाले पैसों पर ट्रांसफर फी न लेने का निर्णय लिया

 

San Francisco. वेल्स फार्गो एंड कंपनी (एनवाईएसई : डब्ल्यूएफसी) यूनाइटेड वे वर्ल्डवाइड को जम्मू और कश्मीर में बाढ़ राहत के प्रयासों में सहायता के लिए एक लाख डॉलर का दान दे रही है। भारत के इस उत्तरी राज्य में सितंबर में भारी बाढ़ आई थी जिसमें कम से कम 300 लोग मारे गए थे, सैकड़ों गांव डूब गए और भूस्खलन से भी तबाही हुई। इसके अलावा, कंपनी ग्राहकों के लिए भारत पैसे ट्रांसफर करना (transfer money to India) जितना संभव हो सुविधाजनक बनाने तथा मित्रों व परिवार की सहायता के लिए 31 अक्तूबर 2014 तक भारत भेजे जाने वाले पैसों पर लगने वाले एक्सप्रेस सेंड शुल्क (ExpressSend®) को माफ कर रही है।

वेल्स फार्गो में रणनीतिक लोकोपकार और साझेदारी के प्रमुख, टिम हैनलॉन, ने कहा, “इस क्षेत्र में इतने बड़े पैमाने पर बाढ़ पिछले काफी समय से नहीं देखी गई है। वैसे हमारी टीम की सदस्यों में कोई भी प्रत्यक्ष तौर पर प्रभावित नहीं हुआ और इस क्षेत्र में हमारी कोई इकाई नहीं है फिर भी आपदा की गंभीरता और इससे हुई तबाही के मद्देनजर हमने पीड़ितों को सहायता मुहैया कराने की आवश्यकता महसूस की।”

अब 31 अक्तूबर 2014 तक वेल्स फार्गो एक्सप्रेस सेंड ट्रांसफर के लिए भुगतान शुल्क माफ कर रही है। यह किसी योग्य चेकिंग या बचत खाते से भारत में मित्रों और परिवार को धन भेजने के मामले में लागू होगा। ग्राहक भारत में 5000 स्थानों और एचडीएफसी तथा आईसीआईसीआई बैंक के 16500 एटीएम के जरिए अपने परिवार और मित्रों को धन भेज सकते हैं। इस छूट के साथ धन भेजने के लिए वेल्स फार्गो ग्लोबल रेमीटेंस सर्विसेज को 1-800-556-0605 पर कॉल करें या वेल्स फार्गो wellsfargo.com के साइट पर आएं य बैंकिग स्टोर जाएं। सेवा करार के लिए पहला भुगतान स्टोर में स्वयं आकर पूरा किया जाना चाहिए। 

वेल्स फार्गो के ग्लोबल रेमीटेंस सर्विसेज ग्रुप के प्रमुख, डैनियल अयाला, ने कहा, “हम कश्मीर में आई बाढ़ से प्रभावित परिवार और समाज की तकलीफ से दुखी है। अब जब ये लोग इस त्रासदी से उबर रहे हैं तो अपने ग्राहकों और टीम के सदस्यों के लिए भारत में अपने परिवार और मित्रों की सहायता करना आसान बनाते हुए हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं।”

वेल्स फार्गो इंडिया सोल्यूशंस के प्रबंध निदेशक, अवीक मुखर्जी, ने कहा, “इतनी बड़ी राष्ट्रीय आपदा से निपटने के लिए हर क्षेत्र से सहायता की आवश्यकता होती है और वेल्स फार्गो में हमलोग समाज को इससे निपटने में सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। आर्थिक सहायता के अलावा हम अपने साझेदार गैर सरकारी संगठनों के साथ काम करने का इंतजाम कर रहे हैं ताकि राहत और पुनर्वास प्रयासों में सहायता कर सकें।”  

भारत में वेल्स फार्गो की टीम के सदस्यों ने गैर सरकारी संगठन गूंज के साथ मिलकर सप्ताह भर दान एकत्र करने का अभियान चलाया और आवश्यक राहत सामग्री जैसे कंबल, दवाइयां, सोलर लैम्प और अन्य सामान एकत्र किए।

वेल्स फार्गो एंटरप्राइज ग्लोबल सर्विसेज - इंडिया टीम वेल्स फार्गो की टेक्नालॉजी, परिचालन और कॉरपोरेट सपोर्ट टीम का विस्तार है। इसमें 5000 से ज्यादा टीम के सदस्य हैं जो हैदराबाद, बंगलौर और चेन्नई जैसे शहरों में स्थित केंद्रों में फैले हुए हैं। इससे पहले जुलाई 2013 में भी वेल्स फार्गो ने हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड राज्यों में आई बाढ़ से राहत के लिए एक लाख डॉलर का दान दिया था।

 

 

Add comment

Comments should be within the boundaries of decency. Express your thoughts without spreading hatred.


Security code
Refresh

India Facts

A little over 2000 meters above sea level, the cricket ground in Chail, Himachal Pradesh, is the highest in the world.

Hot Topic

 

Made In India at London Fashion Week

  FAD International Academy unveils House of MEA promoting Indian designers at Fashion ...

 

Mobile phones to tackle malnutrition

 

Free BPO training for the youth

...

 

Cloud computing to create over 2 million jobs in India

A new research by IDC predicts 15 per cent of total jobs created by cloud across the worl...

 

ग्रामीण बच्चों ने जीते कम्प्यूटर और साईकिल

सोनीपत के एक गाँव में प्रतिभावान व...

Our Partners

Banner

Advertisements